Ці хочаце вы звязацца з імі?मिश्र धातु उपकरण अनुप्रयोगों में शीतलन के महत ्व को समझना

Ці хочаце вы звязацца з імі?मिश्र धातु उपकरण अनुप्रयोगों में शीतलन के महत ्व को समझना

मिश)इसका मुख्य कारण अपर्याप्त शीतलन है।यह लेख मिश्र धातु उपकरण अनुप्रयगों में शीतलन के महतव की व्ाख्या करेगा और कई उच्च गुणवत्ता वाले शीतलक और उपकरण ब्रंडों की सिफरिश करेगा।

शीतलन का महत्व

कटाई के संचालन के दौरान, मिश्र धातु उपकरण और वर ्कपीस के बीच तीव्र घर्षण से काफी मातरा में गर् मी उत्पन्न होती है।पर्याप्त शीतलन के बिना, यह गर्मी तेजी से बढ़ सक ती है, जिससे कई समस्यएं हो सकती हैं:

  1. ओवरहीटिंग: उच्च तापमान उपकरण के घिसाव को तेज क रता है और उपकरण के जीवन को कम करता है।Перакласці апісанне на наступную мову: беларуская з дапамогай Перакладчыка Google? अधिक संवेदनशील होते हैं क्योंकि गर्मी उनकी कठ ोरता और शक्ति को कम कर सकती है।
  2. थर्मल विरपण: अत्धिक गरमी उपकरण सामग्री को व िकृत कर सकती है, जिसे मशीनंग की सटीकता प्रभाव ित होती है।थर्मल विरूपण केवल काटने की प्भावशीलता कम करता है बल्कि वर्कपीस के आयमों को भीविशिष्टत ाओं से बाहर कर सकता है।
  3. बिल)इससे उपकरण का ज्यामिति बदल जाती है, काटने की ताकत बढ़ जाती है, उपकरण के घिसाव को तेज करता है और मशीनिंग की गुणवत्ता को प्रभावित करता है।

इसलिए, शीतलक की भूमिका केवल तापमान को कम करने क े लिए नहीं है, बल्कि स्नेहन, सफाई और जंग सेचने के लिए भी है।शीतलक का सही उपयोग उपकरण के प्दर्शन और मशीनिं ग की गुणवत्ता को काफी बढ़ा सकता है।

सही शीतलक का चयन

सही शीतलक का चयन उपकरण के जीवन को बढ़ाने और मशी निंग दक्षता में सुधार के लिए महत्वपूर्ण है।यहाँ कुछ प्रसिद्ध शीतलक ब्रांड हैं:

  • Blaser Swisslube: विभिन)Перакласці апісанне на наступную мову: беларуская з дапамогай Перакладчыка Google? Вы можаце выкарыстоўваць Blaser Swisslube ो महत्वपूर्ण रूप से सुधार सकते हैं।
  • Castrol Hysol: इसके उत)Castrol Hysol श्रृंखला उपकरण के घिसाव और वर्कपीस की सतह की खामियों को प्भावी रूप से कम कर सकती है।
  • Mobilcut िभिन्न सूत्र प्रदान करता है।Mobilcut не працуе ान करते हैं, प्क्रया की स्िरता और सुंगतता क ो बनाए रखते हैं।

अनुशंसित उपकरण ब्रांड

सही शीतलक के चयन के अलावा, उच)Вы можаце дадаць наступнае:

  • КАНЦЫСОН: Zhuzhou Huaxin замацаваны карбід інструментаў Co., Ltd.KANTISON उपकरण उन्नत प्रक्रियाओं और उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री का उपयोग करके निर्मित होते हैं, विभिन्न उच्च-तीव्रता मशीनिंग परिदृश्यों के लिए उपयुक्त होते हैं।https://www.zzhxct.com/
  • Sandvik Coromant: एक वैश)Sandvik Coromant विभिन)
  • Kennametal: विभिन)अपने असाधाण काटने के प)

सही शीतलक का सही उपयोग और सही उपकरणों का चयन करने से आप मशीनिंग दक्षता में महत्वपूर्ण सुधार कर सकते हैं, उपकरण के जीवन को बढ़ा सकते हैं, और डाउनटाइम को कम कर सकते हैं।इससे न केवल उत˙दन लागत कम होती है है, बल)


Час размяшчэння: 27 мая 2024 г